मणिपुर : इंफाल पश्चिम जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद की गई

इंफाल पश्चिम जिले में शुक्रवार को हुए तीन विस्फोटों के बाद यहां की स्थिति का गंभीर संज्ञान लेते हुए राज्य कैबिनेट ने तुंरत प्रभाव से जिले में इंटरनेट सेवा बंद करने का फैसला किया है.

अधिकारियों ने बताया कि कैबिनेट का यह फैसला कानून एवं व्यवस्था की मौजूदा स्थिति का विलेश्षण करने के बाद आया है और इसका मकसद सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट्स के जरिए अफवाहों को फैलने से रोकना है. इस कदम से पहले राज्य के विभिन्न हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में मणिपुर पुलिस पर राज्य के आतंकवादियों के हमले के विरोध में 24 घंटे का बंद बुलाया गया था. इन हमलों में तीन पुलिसकर्मी मारे गए थे और 14 जख्मी हो गए थे.

इंफाल पश्चिम के जिलाधिकारी ने एक आदेश जारी कर टेलीकॉम ऑपरेटरों को निर्देश दिया है कि अगले आदेश तक जिले में तुरंत प्रभाव से मोबाइल डेटा सेवा बंद कर दी जाए. मणिपुर की राजधानी के प्रमुख इलाके इंफाल पश्चिम जिले में ही हैं जहां शुक्रवार शाम को एक घंटे के अंदर तीन विस्फोट हुए थे.

Gyan Dairy

आतंकवादी आईआरबी कर्मियों से कई हथियार भी लूट ले गए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य के संवेदनशील इलाकों में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात करके हिंसा पर काबू पाने के लिए हर उपाय किए जा रहे हैं.

Share