मोदी लहर ज़्यादा देर नहीं टिकेगी, लेकिन हमें सावधान रहने की जरूरत है: उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि मोदी लहर अस्थायी है और यह लंबे समय तक नहीं टिकेगी। उनका यह ज्ञापन 11 मार्च के बयान के विपरीत है।

गौरतलब है कि उमर अब्दुल्ला नेशनल कांफ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं, ने 11 मार्च को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से आने वाले चुनाव परिणाम पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि देश में आज ऐसा कोई नेता नहीं है जो 2019 के संसदीय चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का मुकाबला कर सके। उन्होंने कहा था कि भाजपा को हराने के लिए राजनीतिक दलों को अपनी रणनीति में बदलाव लाना होगा।

मंगलवार को यहां नेशनल कांफ्रेंस कोर ग्रुप के दो दिवसीय बैठक के पहले दिन के अंत में  मोदी लहर से संबंधित पूछे गए एक सवाल के जवाब में उमर अब्दुल्ला ने कहा मोदी लहर अस्थाई है और यह ज्यादा देर नहीं टिकेगी, लेकिन हमें सावधान रहने की जरूरत है।

Gyan Dairy

राजनीति में उतार चढ़ाव कोई नई बात नहीं, अगर मोदी लहर उतनी ही मजबूत होती तो पंजाब में कांग्रेस ऐतिहासिक जीत दर्ज नहीं करती और न ही मणिपुर और गोवा में कांग्रेस भाजपा को पछाड़ कर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आती।

Share