मुंबई पुलिस का दावा, एंटीलिया के बाहर मिली कार चोरी की थी, अंबानी परिवार की सुरक्षा बढ़ाई गई

मुंबई। देश के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से भरी संदिग्ध स्कॉर्पियो स्कॉर्पियो चोरी की थी। इस कार को कई साल पहले चोरी किया गया था। मुंबई पुलिस ने बताया कि कार में मिली जिलेटिन का प्रयोग विस्फोटक सामग्री बनाने के लिए किया जाता है। एहतियातन पुलिस ने मुकेश अंबानी के घर की सुरक्षा बढ़ा दी है।

मुंबई पुलिस ने कहा कि संदिग्ध कार कुछ समय पहले मुंबई के विक्रोली इलाके से चुराई गई थी। साजिशकर्ताओं ने कार की चेसिस संख्या क्षतिग्रस्त कर दी थी। हालांकि पुलिस ने कार के असली मालिक की पहचान कर ली है। पुलिस ने कई स्थानों के सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए हैं, जहां से कार मुंबई में गुजरती है। मुंबई पुलिस ने बताया कि कार में मिला जिलेटिन मिलिट्री-ग्रेड जिलेटिन (विस्फोटक सामग्री बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाना वाला जिलेटिन) नहीं, बल्कि कमर्शियल-ग्रेड वाला जिलेटिन था। इसका इस्तेमाल आमतौर पर निर्माण से जुड़ी खुदाई में किया जाता है।

Gyan Dairy

इससे पहले ऐसी रिपोर्ट आई कि कारोबारी मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार से एक धमकी भरा लेटर भी बरामद हुआ है। मुंबई पुलिस के सूत्र के मुताबिक, यह लेटर मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को संबोधित करते हुए झमकी भरे लहजे में लिखा गया है। टूटी-फूटी अंग्रेजी में लिखे गए इस पत्र में कहा गया है कि मुकेश भाई अभी तो यह ट्रेलर है और पूरी फैमिली को खत्म करने की तैयारी कर ली गई है। हालांकि, अब तक पत्र की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।

Share