एंटीलिया केस में नपे मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह, हेमंत नगराले होंगे नए कमिश्नर

मुंबई। देश के सबसे रईश शख्स और रिलायंस इंड्रस्टीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली विस्फोट लदी कार के मामले में मुंबई पुलिस की खासा किरकिरी हो रही है। इस मामले में एनआईए की ओर से असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाझे की गिरफ्तारी भी की है। इसकी गाज मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह पर गिर गई है। उन्हें इस पद से हटाकर डीजी होमगार्ड की जिम्मेदारी सौंपी गई है। परमबीर सिंह की जगह हेमंत नगराले को मुंबई पुलिस का कमिश्नर बनाया गया है।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने परमबीर सिंह के ट्रांसफर के बारे में जानकारी दी है। कारोबारी मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार के मामले में एनआईए की ओर से असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी के बाद यह फैसला लिया गया है। माना जा रहा है कि इसी क्रम में परमबीर सिंह को हटाया गया है।

बता दें कि एनआईए की गिरफ्त आए सचिन वाझे ने गत वर्ष ही 16 सालों के लम्बे निलंबन के बाद मुंबई पुलिस में दोबारा ड्यूटी ज्वाइन की थी। सचिन वाझे को दोबारा पुलिस सेवा में वापस लाने में कमिश्नर परमबीर सिंह का बड़ा हाथ माना जाता है। मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह उस रिव्यू कमिटी में शामिल थे, जिसने सचिन वाझे को दोबारा सेवा में लेने का निर्णय किया था।

Gyan Dairy

इस मामले में महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मराठी में ट्वीट कर लिखा कि ‘सरकार की ओर से बड़ा फैसला लिया गया है। हेमंत नगराले मुंबई पुलिस के कमिश्नर होंगे। इसके अलावा महाराष्ट्र के डीजीपी के तौर पर रजनीश सेठ जिम्मेदारी संभालेंगे। महाराष्ट्र स्टेट सिक्योरिटी कॉरपोरेशन की जिम्मेदारी संजय पांडे के पास होगी। परमबीर सिंह होम गार्ड्स विभाग में डीजी के तौर पर काम देखेंगे।’

Share