blog

रिलायंस जियो के बाद अब ये कंपनी करने वाली है धमाका

Spread the love

रिलायंस जियो ने भारत में फ्री और अनलिमिटेड डेटा/कॉलिंग प्लान से सुर्खियां बटोरी हैं. फ्री प्लान यानी वेलकम ऑफर खत्म होने के बाद अब सस्ते प्लान लॉन्च हुए. अब कस्टमर्स एक बार फिर से सस्ते डेटा और कॉलिंग प्लान की उम्मीद कर सकते हैं. लेकिन ये प्लान न तो कोई टेलीकॉम कंपनी न ही रिलायंस जियो देगी. बल्कि ऐसा मोबाइल वर्चुअल नेटवर्क ऑपरेटर यानी MVNO सर्विस देने वाली भारत की पहली कंपनी एयरवॉयस ने स्पेक्ट्रम के लिए बीएसएनएल के साथ करार किया है.

आपको बता दें कि Aerovoyce नाम की MVNO कंपनी ने सबसे पहले अप्रैल में ब्रॉडबैंड और इंटरनेशनल कॉलिंग सर्विस की शुरुआत की थी. यह मोबाइल वॉलेट कंपनी ऐडपे की ही एक फर्म है. अब बीएसएनल के साथ पार्टनर्शिप के बाद अब Aerovoyce बीएसएनएल का स्पेकट्रम यूज करेंगे.

इसके लिए कंपनियों ने चेन्नई की मोबाइल वॉलेट कंपनी ADPAY के साथ पार्टनर्शिप किया है. पिछले साल बीएसएनएल ने अपने नेटवर्क को MVNO के लिए चालू किया.

एयर वॉएस के फाउंडर ने कहा है कि मोबाइल वॉलेट कंपनी MVNO पर अगले तीन साल में तीन करोड़ रुपये का निवेश करेगी. इससे ग्रामीण इलाकों के कस्टमर्स को खासतौर पर फायदा मिलेगा.

Adpay मोबाइल पमेंटे के सईओ शिवकुमार कुप्पुसमी ने कहा है, बीएसएनएल के साथ मिलकर हमें नए ब्रांड एयरो वॉइस पेश करते हुए काफी खुशी हो रही है. इससे भारत में हम मोबाइल नेटवर्क सर्विस मुहैय्या करेंगे. हम आने वाले समय में अपने कस्टमर्स को सस्ते और बेहतर टेलीकॉम एक्सपीरिएंस देंगे.

फिलहाल टैरिफ तय नहीं किए गए हैं, लेकिन कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक अगले छह हफ्तों में टैरिफ तय कर लिए जाएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी बाजार में आक्रामक टैरिफ के साथ आ सकती है. इस  सर्विस का रिचार्ज रिटेल स्टोर से कराए जा सकते हैं. सिम ऐक्टिवेशन सिर्फ एक घंटे में हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि हमारा मकसद लोगों को कम्यूनिकेशन मं विश्वास दिलाना है और कस्टमर्स को ऐसी सर्विस मिले जिससे उन्हें ऐसा लगे कि उनके द्वारा खर्च किया गए हर रुपये वसूल हो रहे हैं.

 

You might also like