नारद स्टिंग केस: कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सीबीआई पहुंची सुप्रीम कोर्ट, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की सियासत को हिला देने वाले नारदा स्टिंग केस में कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सीबीआई सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। कलकत्ता हाईकोर्ट ने सोमवार गिरफ्तार हुए चार तृणमूल नेताओं को नजरबंद रखने का आदेश दिया था। कलकत्ता हाईकोर्ट के इस आदेश को सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

बता दें कि कलकत्ता हाईकोर्ट की दो जजों की बेंच ने टीएमसी के चारों नेताओं को जमानत देने का मामला पांच जजों की बेंच के पास भेज दिया था। इसके साथ ही गिरफ्तार किए गए टीएमसी नेताओं को घर में नजरबंद करने के आदेश दिए थे। कलकत्ता हाईकोर्ट की पांच जजों वाली बेंच आज मामले की सुनवाई करेगी। हालांकि इससे पहले सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि इस सुनवाई को टाल दिया जाए।

Gyan Dairy

बता दें कि नारद स्टिंग मामले में बीते सोमवार को सीबीआई ने पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री सुब्रत मुखर्जी और फिरहाद हकीम के साथ ही टीएमसी विधायक मदन मित्रा और पूर्व टीएमसी सदस्य सोवन चटर्जी को गिरफ्तार किया था। कलकत्ता हाईकोर्ट ने शुक्रवार को आदेश दिया था कि मामले में आरोपी बंगाल सरकार के दो मंत्री, एक तृणमूल कांग्रेस विधायक और तृणमूल के एक पूर्व सदस्य फिलहाल के लिए हाउस अरेस्ट रहेंगे।

Share