भारत-नेपाल सीमा पर तनाव: नेपाल पुलिस की फायरिंग में एक भारतीय की मौत, 2 घायल

सीतामढ़ी। नए नक्शे को लेकर भारत और पड़ोसी देश नेपाल के बीच घमासान जारी है। नेपाल ने अपने नए नक्शे में भारत के कई इलाके को अपना हिस्सा बताया है। नक्शे को लेकर भारत और नेपाल के बीच तनाव जारी है। इस बीच बिहार के सीतामढ़ी स्थित बॉर्डर पर नेपाल की तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग की गयी। इस फायरिंग में एक भारतीय को गोली लग गयी, जिससे उनकी जान चली गयी। वहीं, दो भारतीय गोलाबारी में घायल हुए हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि फायरिंग नेपाल की ओर से की गई है। ये घटना बिहार में भारत-नेपाल सीमा के पास सीतामढ़ी के सोनबरसा थाना क्षेत्र की पिपरा परसाइन पंचायत में लालबन्दी स्थित जानकी नगर बॉर्डर की है। बिहार क्षेत्र के सशस्त्र सीमा बल के आईजी ने इस घटना की पुष्टि की है। मृतक का नाम डिकेश कुमार उम्र 25 वर्ष है, जबकि उमेश राम और उदय ठाकुर को गोली लगी है।

Gyan Dairy

दोनों घायलों को इलाज के लिए सीतामढ़ी रेफर किया गया है। फिलहाल बॉर्डर पर भारतीय एसएसबी और स्थानीय पुलिस डटी हुई है तो वहीं नारायणपुर बॉर्डर पर नेपाली सेना भी डेरा डाले हुए है। घटना के बाद से सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। वहीं, इसको देखते हुए भारत—नेपाल बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस तैनात है। जिला प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी बॉर्डर के लिए रवाना हो गए हैं।

Share