UA-128663252-1

नए कृषि कानून किसानों के लिए मौत का फरमान है : राहुल गांधी

नई दिल्ली। कृषि विधेयकों को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। कृषि विधेयक भले ही कानून का रूप ले चुके हों लेकिन इनके खिलाफ गुस्सा अभी कम नहीं हुआ है। देश के विभिन्न हिस्सों में कृषि विधेयकों को लेकर प्रदर्शन जारी है। वहीं, इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल ने कहा है कि नए कृषि कानून किसानों के लिए मौत का फरमान है। राज्यसभा में बिना विपक्ष की बात सुने कृषि बिल पास होने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने लिखा कि संसद और संसद के बाहर किसानों की आवाज को दबाया जा रहा है।

ये सबूत है कि देश में लोकतंत्र मर चुका है। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने अंग्रेजी अखबार की एक रिपोर्ट का हवाला दिया, जिसमें दावा किया गया कि विपक्ष के द्वारा सीट पर खड़े होकर डिविजन की मांग किए जाने के बाद भी उपसभापति हरिवंश ने इसके लिए आदेश नहीं दिया।

Gyan Dairy

साथ ही बिना डिविजन के ध्वनि मत से कृषि बिल पास करवा दिया। हालांकि, उपसभापति की ओर से इसपर सफाई भी जारी की गई, जिसमें उन्होंने मिनट दर मिनट उस पूरे वाक्ये के बारे में जानकारी दी। साथ ही कहा कि मैंने सभी सबूत सामने रख दिए हैं और अब आप खुद ही सच को जान सकते हैं।

Share