भारत के लिए राहत की खबर, 14 दिन से 80 जिलों में नही आया कोरोना का कोई नया केस

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 23 हजार के पार पंहुच चुकी है। अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 23077 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 1684 नए केस सामने आए हैं और पिछले 24 घंटे में 491 मरीज ठीक हुए हैं। इस महामारी से अब तक 718 लोगों की जान जा चुकी है। अब तक 491 ठीक हुए है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने यह जानकारी दी।

लव अग्रवाल ने कहा है कि ऐसे जिलों की संख्या लगातार बढ़ रही है जिनमें 14 दिन से कोई मामला नहीं आया। देश के 80 जिलों में 14 दिन से केस नहीं आया। देखना है कि जिलों में नया केस न आए। कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की दर 20.5 पहुंच गई है।

गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि राज्य सरकारों को अनुरोध किया गया है कि लाकडाउन के सही दिशा निर्देश की जानकारी लोगों को पहुचाएं। उन्होंने कहा, “आज गृह मंत्रालय ने 4 इंटर-मिनिस्ट्रियल टीम का गठन किया है। 6 टीमें पहले से ही हैं जिसमे 2 टीमों का फीडबैक आया है।

Gyan Dairy

इंदौर में 171 कंटेन्मेंट जोन हैं जिसमें से 20 की हालत चिंताजनक है। टीम ने पाया कि पीपीई किट्स पर्याप्त मात्रा उपलध हैं। मुंबई में जो टीम गई थी, उसने स्लम एरिया का दौरा किया। मुंबई के धारावी में सार्वजनिक शौचालय से संक्रमण का खतरा बढ़ा है।

Share