blog

PM मोदी को विदेश में प्रियंका चोपड़ा से मिलने का वक़्त है, देश में हड़ताल पर बैठे किसानों से नहीं

Spread the love

महाराष्ट्र में चल रहे किसानों के प्रदर्शन के बीच कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुये कहा कि वह अपने व्यस्त कार्यक्रम में से बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा से मिलने का वक्त निकाल सकते हैं लेकिन किसानों से मुलाकात का वक्त उनके पास नहीं है।

उन्होंने कहा, कांग्रेस किसानों की मांग का समर्थन करती है। अगर उत्तर प्रदेश में कर्ज माफी की जा सकती है तो महाराष्ट्र में क्यों नहीं?

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस समिति के सचिव शहजाद पूनावाला ने यहां जारी एक बयान में कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मोदीजी के पास प्रियंका चोपड़ा से मिलने का वक्त है, लेकिन हमारे किसानों से मिलने का नहीं। महाराष्ट्र में उनके मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जी यमराज की तरह व्यवहार कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्विपक्षीय वार्ता और बैठकों के व्यस्त कार्यक्रम से कुुछ समय निकालकर 30 मई को बर्लिन में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा से मुलाकात की थी।

पूनावाला ने कहा कि किसानों की हड़ताल से महाराष्ट्र के लोगों के साथ पूरा राष्ट्र प्रभावित होगा और इसलिये मोदी और फडणवीस को उनकी मांगों के प्रति गंभीरता दिखानी चाहिये।

उन्होंने कहा, महाराष्ट्र में कुल 1.36 करोड़ किसानों में से 31 लाख किसानों पर करीब 30,500 करोड़ के कर्ज तले दबे हैं और बैंक से कर्ज लेने के योग्य नहीं हैं।

इस मुद्दे पर शिवसेना भी विपक्ष के साथ है। शिवसेना जहां किसान विरोधी सरकार का एक तरफ समर्थन कर रही है वहीं दूसरी तरफ वह विपक्ष की भूमिका निभा रही है। हम शिवसेना से अनुरोध करते हैं कि वह सिर्फ सत्ता के लिये फडणवीस सरकार की किसान विरोधी नीतियों का साथ न दे।

 

 

You might also like