blog

निर्भय केस: वकील ने याचिका दाखिल कर कहा, मां को भी नहीं पहचान पा रहा दोषी विनय

निर्भय केस: वकील ने याचिका दाखिल कर कहा, मां को भी नहीं पहचान पा रहा दोषी विनय
Spread the love

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप और हत्या के दोषी आगामी 3 मार्च को तय फांसी से बचने के लिए तरह तरह की तरकीब निकाल रहे है। अब दोषी विनय ने अपने वकील के माध्यम से पटियाला हाउस कोर्ट में एक नई याचिका डाली है। याचिका में उसने कहा है कि वह मानसिक रूप से बीमार है और उसे उच्च स्तरीय चिकित्सा की जरूरत है। बता दें इससे पहले विनय के वकील ने चुनाव आयोग में याचिका दाखिल की थी कि उसकी दया याचिका आदर्श चुनाव आचार संहिता के दौरान खारिज हुई थी।

दोषी विनय शर्मा के वकील एपी सिंह ने अर्जी में कहा है कि विनय को सिर में गंभीर चोटें आई हैं। उसके दाहिने हाथ में भी फ्रैक्चर है और वह मानसिक रूप से काफी अस्वस्थ्य है। वकील का दावा है कि विनय को सीजोफ्रेनिया हो गया है। लिहाजा उसे इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन बिहेवियर एंड अलायड साइंसेज(इहबास) अस्पताल रेफर किया जाए।

इस दौरान निर्भया के वकील ने दोषी की मानसिक बीमारी और सिर की चोट के उपचार संबंधी याचिका का विरोध किया। निर्भया के वकील ने कहा कि यह विचार योग्य नहीं है। वहीं विनय के वकील एपी सिंह ने बताया कि वह अपनी मां सहित अन्य लोगों को नहीं पहचान पा रहा है। लिहाजा उसे उपचार की व्यवस्था दी जाए।

You might also like