ब्रेन डेड नही..इस बड़ी वजह से हुई किम जोंग की मौत!

नई दिल्ली। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन इन दिनों कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं और उनके स्वास्थ्य को लेकर अंतरराष्ट्रीय मीडिया में अटकलों का बाजार गर्म है। इस बीच उत्तर कोरिया के एक पूर्व अधिकारी ने किम जोंग को लेकर सनसनीखेज दावा किया है।

पूर्व अधिकारी ने आशंका जताई है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन मिसाइल टेस्ट के दौरान घायल हुए होंगे। पूर्व कोरियाई अधिकारी के दावे के अनुसार मिसाइल टेस्टिंग के दौरान किम जोंग जख्मी हो सकते हैं। इसी के बाद से वो सार्वजनिक कार्यक्रमों में दिखाई नहीं दे रहे हैं। बता दें कि किम जोंग उन अपने देश में किसी भी हथियार के परीक्षण के दौरान वहां मौजूद रहते हैं।

गौरतलब है कि 11 अप्रैल के बाद से किम जोंग उन किसी भी सार्वजनिक स्थान पर दिखाई नहीं दे रहे हैं। उनके स्वास्थ्य को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं और रिपोर्टों में ये भी दावा किया गया है कि वो ब्रेन डेड हो चुके हैं। किम जोंग के मरने की खबर के बाद राजधानी प्योंगयांग में लोगों ने घबराहट में जरूरी सामानों की खरीदारी शुरू कर दी थी। कुछ रिपोर्टों में उनकी हालत गंभीर होने का भी दावा किया गया है।

Gyan Dairy

पूर्व अधिकारी ने यह दावा दक्षिण कोरिया के अखबार के जरिए किया है। पूर्व अधिकारी ली जिओंग हो ने एक दक्षिण कोरियाई अखबार को लिखे पत्र में कहा है कि किम जोंग 14 अप्रैल तक पूरी तरह स्वस्थ्य थे और उन्होंने मिसाइल टेस्टिंग का आदेश दिया था। इसी परीक्षण के दौरान वो घायल हो गए जिसके बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया।

हालांकि उत्तर कोरिया के पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया ने इन रिपोर्टों को खारिज करते हुए कहा था कि किम जोंग उन पूरी तरह स्वस्थ्य हैं। हालांकि कुछ रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि किम जोंग उन कोरोना संक्रमण के डर की वजह से कहीं छिप गए हैं।

Share