अब TMC सांसद ने की फेसबुक की शिकायत, लगाया BJP का फेवर करने का आरोप

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक को लेकर राजनीतिक विवाद गहराता जा रहा है। पहले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक प्रमुख को पत्र लिखा था। अब पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने भी फेसबुक पर बीजेपी का फेवर करने का आरोप लगाते हुए मार्क जुकरबर्ग से शिकायत की है।

टीएमसी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने जुकरबर्ग को लिखे पत्र में उनके साथ पहले की मुलाकात का जिक्र भी किया है। सांसद ओ ब्रायन ने कहा कि भारत की दूसरी सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस को भारत के 2014 और 2019 चुनाव में फेसबुक की भूमिका को लेकर गंभीर चिंताएं हैं।” उन्होंने लिखा, ”भारत के राज्य पश्चिम बंगाल में चुनाव होने में करीब कुछ ही महीने पहले, आपकी कंपनी के हाल ही में बंगाल में फेसबुक पेज और अकाउंट्स को ब्लॉक करना भी फेसबुक और भाजपा के बीच संबंध की ओर इशारा करता है। फेसबुक के वरिष्ठ प्रबंधन के आंतरिक ज्ञापन सहित सार्वजनिक तौर पर कई ऐसे सबूत मौजूद हैं, जो पक्षपात साबित करने को काफी हैं।

Gyan Dairy

इससे पहले गुरुवार को सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखा। प्रसाद ने जुकरबर्ग को तीन पन्नों का पत्र लिखकर कहा कि फेसबुक के कर्मचारी चुनावों में लगातार हार का सामना करनेवाले लोगों और प्रधानमंत्री और वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों को कथित अपशब्द कहने वालों का समर्थन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share