दिल्ली दंगों की साजिश रचने के आरोपी उमर खालिद से पूछताछ

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ दिल्ली में हुई हिंसा के आरोपी जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद से बुधवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने छह घंटे पूछताछ की। उमर खालिद पर दिल्ली दंगों की साजिश रचने का आरोप है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि उमर खालिद ने पूछताछ में सहयोग नहीं किया। अपराध शाखा ने उमर खालिद से पहली बार पूछताछ की है।

पुलिस का कहना है कि उमर खालिद ने शाहीनबाग में हुई बैठक में शामिल होने की बात से इनकार किया है। उसका कहना है कि उसने दिल्ली दंगों की साजिश नहीं रची। उमर खालिद ने ये भी कहा कि वह कभी ताहिर हुसैन से नहीं मिला। बुधवार सुबह करीब 11 बजे उमर खालिद अपराध शाखा के कार्यालय पहुंचा था और उससे शाम करीब पांच बजे तक पूछताछ हुई। उसके साथ परिजन भी आए थे। उससे बैठक में शामिल होने, दंगों की साजिश रचने, साजिश रचने की वजह, बैठक में कौन-कौन लोग शामिल थे और दंगों के दौरान उसकी भूमिका क्या थी आदि सवाल पूछे गए।

Gyan Dairy

पुलिस के मुताबिक दिल्ली दंगों को लेकर खजूरी खास थाने में एफआईआर हुई थी। एफआईआर अपराध शाखा में एसीपी पंकज सिंह की टीम को ट्रांसफर हो गई थी। अपराध शाखा ने आप के निलंबित पूर्व निगम पार्षद ताहिर हुसैन व उसके साथियों को गिरफ्तार किया था। ताहिर हुसैन ने पूछताछ में खुलासा किया था कि दिल्ली दंगों की साजिश रचने के लिए शाहीनबाग में आठ जनवरी को बैठक हुई थी। ये बैठक खालिद सैफी ने बुलाई थी। बैठक में उसके व उमर खालिद के अलावा कई लोग शामिल हुए थे।

Share