स्वतंत्रता दिवस पर बोले पीएम मोदी-कोराना की तीन-तीन वैक्सीन पर तेजी से हो रहा है काम

नई दिल्ली। 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने लालकिले की प्राचीर से कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना की रोकथाम को लेकर काम चल रहा है। इसके साथ ही कोरोना की वैक्सीन पर भी तेजी से काम चल रहा है और जल्द ही इसमें सफलता मिलेगी। पीएम ने कहा कि आज भारत में कोराना की तीन-तीन वैक्सीन पर तेजी से काम हो रहा है।

इस समय तीनों वैक्सींस टेस्टिंग के अलग-अलग चरण में हैं। जैसे ही वैज्ञानिकों से हरी झंडी मिलेगी, देश की तैयारी उन वैक्सीन की बड़े पैमाने पर उत्पादन की भी है। साथ ही हर भारतीय तक वैक्सीन पहुंचाने की रूप-रेखा तैयार है। पीएम ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि कोरोना की वैक्सीन कब तैयार होगी, यह बड़ा सवाल है।

देश के हमारे वैज्ञानिक ऋषि-मुनियों की तरह जी-जान से जुटे हुए हैं। वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं। भारत में एक-दो नहीं बल्कि तीन-तीन वैक्सींस टेस्टिंग के अलग-अलग चरण में हैं। जब वैज्ञानिकों से हरी झंडी मिलेगी तो बड़े पैमाने पर उत्पादन होगा। इसकी पूरी तैयारियां हैं।

Gyan Dairy

हर भारतीय तक वैक्सीन कम से कम समय में कैसे पहुंचे, इसका खाका भी तैयार है। पीएम ने कहा कि देश में पहले कोरोना टेस्टिंग की एक लैब थी लेकिन अब 1400 से ज्यादा लैब कोरोना की जांच कर रहे हैं। पीएम मोदी ने अपने भाषण में कोरोना और कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं की भी चर्चा की।

Share