UA-128663252-1

उड़ीसा: भुवनेश्वर में आधी रात को लगी कोर्ट, जज ने सैन्य अफसर को भेजा हिरासत में

नई दिल्ली। उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर में एक अदालत ने गुरुवार को आधी रात में सैन्य अफसर से जुड़े एक मामले की सुनवाई की। इसके बाद कोर्ट ने दहेज उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार मेजर को सैन्य हिरासत में भेज दिया। बताया जा रहा है कि उपमंडलीय न्यायिक दंडाधिकारी एसके मिश्रा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की कोशिशें नाकाम रहने के बाद रात करीब 10 बजे अदालत पहुंचे। उन्होंने इस मामले की सुनवाई देर रात डेढ़ बजे तक की।

पूरा मामला सुनने के बाद न्यायाधीश एसके मिश्रा ने आदेश दिया कि गिरफ्तार किए गए मेजर को जेल की बजाए सैन्य हिरासत में भेजा जाए। इससे पहले, मेजर को दहेज के लिए पत्नी का शारीरिक एवं मानसिक उत्पीड़न करने और हत्या की कोशिश के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया गया था।

सेना के अधिकारी के खिलाफ पुलिस थाने में दहेज रोकथाम कानून एवं आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी पर आरोप था कि उसने अपनी पत्नी को धमकी दी कि यदि वह अपने माता-पिता के पास से धन लेकर नहीं आती है, तो वह उसे गोली मार देगा।

Gyan Dairy

अधिकारी की पत्नी ने शिकायत की कि पहले आपसी सहमति से मामले को सुलझा लिया गया था। हालांकि बाद में पत्नी ने आरोप लगाया कि पति ने उसका उत्पीड़न करना जारी रखा। शिकायत पर पुलिस ने मेजर को नोटिस दिया था, लेकिन उसने जवाब नहीं दिया। पुलिस ने गुरुवार को मेजर को गिरफ्तार कर लिया।

Share