पाकिस्तान:भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारी लापता, दोनों देशों में बढ़ा तनाव

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के इस्लामाबाद में स्थित भारतीय उच्चायोग में काम करने वाले दो अधिकारी लापता हैं। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से दी है। बताया जा रहा है कि दोनों लगभग दो घंटे से लापता हैं। भारत ने इसकी शिकायत पाकिस्तान सरकार से की है। दोनों अधिकारियों की तलाश की जा रही है।

यह घटना ऐसे समय पर सामने आई है जब पाकिस्तान उच्चायोग के दो पाकिस्तान अधिकारियों पर जासूसी के आरोप लगने के बाद उन्हें डिपोर्ट किया गया है। दोनों दिल्ली में वीजा विभाग में काम करते थे। इस घटना के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था।

पाकिस्तान में बीते कुछ दिनों से भारतीय अधिकारियों का पीछा किया जा रहा है। भारत ने अत्यधिक निगरानी को लेकर विरोध भी दर्ज कराया था। माना जा रहा है कि अपने अधिकारियों के पकड़े जाने से बौखलाया पाक अब वहां काम कर रहे भारतीयों को फंसाने की फिराक में है। इसी बीच भारत ने अधिकारियों के लापता होने की सूचना पाकिस्तान को दे दी है।

Gyan Dairy

सूत्रों के अनुसार विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के सामने भारतीय अधिकारियों के लापता होने (इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग में कार्यरत) के मामले को उठाया है। हालांकि इसपर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Share