टूलकिट केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने दिशा रवि को दी जमानत, रखी ये शर्त

नई दिल्ली। कृषि विधेयकों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन से जुड़े ‘टूलकिट’ मामले में गिरफ्तार पर्यावरण एक्टिविस्ट दिशा रवि को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आज यानी मंगलवार को जमानत दे दी। पटियाला हाउस कोर्ट ने एक्टिविस्ट दिशा रवि को 1 लाख रुपये का निजी मुचलका जमा करने की शर्त पर जमानत दी है। सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से आगे पूछताछ के लिए दिशा की रिमांड बढ़ाने की अपील की थी। हालांकि कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा ने कहा कि सभी तथ्यों को देखने के बाद आरोपी दिशा रवि को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया जाता है। उन्होंने रवि को एक लाख रुपये का मुचलका और इतनी ही रकम के दो जमानती जमा करने को कहा है। ‘टूलकिट’ सोशल मीडिया पर शेयर करने के आरोप में दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने दिशा रवि को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था। रवि और अन्य के खिलाफ पुलिस ने राजद्रोह सहित विभिन्न आरोपों में मुकदमा दर्ज किया है।

Gyan Dairy

गौरतलब है कि दिशा रवि के वकील ने शनिवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से कहा था कि यह दर्शाने के लिए कोई साक्ष्य नहीं है कि किसानों के प्रदर्शन से जुड़ा ‘टूलकिट’ 26 जनवरी को हुई हिंसा के लिए जिम्मेदार है। इसके बाद अदालत ने उसकी जमानत याचिका पर अपना आदेश मंगलवार के लिए सुरक्षित रख लिया था।

Share