सर्वदलीय बैठक के बाद बोले पीएम मोदी-कुछ हफ्तों में उपलब्ध हो जायेगी कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली। देश में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है। वहीं, कोरोना वैक्सीन भी लगभग बन चुकी है। कोरोना संक्रमण और वैक्सीन को लेकए पीएम मोदी की अगुवाई में आज सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों ने भाग लिया। इसके अलावा विपक्षी पार्टी के प्रमुख नेताओं ने इसमें भाग लिया।

वहीं, इस दौरान पीएम मोदी ने देश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया की नजर कम कीमत वाली सुरक्षित वैक्सीन पर है, और इसलिए स्वाभाविक है कि पूरी दुनिया की नजर भारत पर भी है। पीएम ने कहा कि कुछ हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन आ जाएगी। उन्होंने कहा कि कंपनियों की हरी झंडी मिलने के बाद टीकाकरण का काम शुरू हो जाएगा।

वैक्सीन की कीमत पर पीएम ने कहा कि वैक्सीन की कीमत पर राज्यों के साथ चर्चा जारी है। जनस्वास्थ्य को ध्यान में रखकर ही दाम तय किए जाएंगे। पीएम ने कहा कि भारत उन देशों में भी शामिल है, जहां पर कोरोना से होने वाली मृत्यु दर इतनी कम है। भारत ने जिस तरह कोरोना के खिलाफ लड़ाई को लड़ा है, वो प्रत्येक देशवासी की अदम्य इच्छाशक्ति को दिखाता है।

Gyan Dairy

फरवरी-मार्च की आशंकाओं भरे, डर भरे माहौल से लेकर आज दिसंबर के विश्वास और उम्मीदों भरे वातावरण के बीच भारत ने बहुत लंबी यात्रा तय की है। अब जब हम वैक्सीन के मुहाने पर खड़े हैं तो वही जनभागीदारी, वही साइंटिफिक अप्रोच, वही सहयोग आगे भी बहुत जरूरी है।

 

Share