पीएम मोदी ने संबलपुर आईआईएम को दिया नए कैंपस का तोहफा, दिया-वोकल फॉर लोकल का मंत्र

नई दिल्ली। ओडिशा के संबलपुर को पीएम मोदी ने नए साल पर भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) के नए कैंपस की नींव रखी। इस दौरान उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए वोकल फॉर लोकल का मंत्र दिया। इस खास मौके पर आईआईएम संबलपुर के छात्रों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि संबलपुर बड़ा एजुकेशन हब बनता जा रहा है। यहां के छात्रों का दायित्व है कि वह लोकल को वोकल में तब्दील करें। उन्होंने कहा, भारत के लिए ये दौर उत्तम कालखंड है।

आज के स्टार्टअप ही कल के उद्यमी बनेंगे। पीएम मोदी ने कहा, अधिकतर स्टार्टअप टीयर 2 और टीयर 3 शहरों से आ रहे हैं। फार्मिंग से लेकर स्पेस सेक्टर तक स्टार्टअप की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत के लिए उत्तम कालखंड आया है। आज के स्टार्टअप ही कल के उद्यमी बनेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, संबलपर बड़ा एजुकेशनल हब बन रहा है। संबलपुर के लोकल को वोकल बनाना भी हमारा दायित्व है।

अधिकतर स्टार्टअप्स टीयर 2 और टीयर 3 शहरों में आ रहे हैं। फार्मिंग से लेकर स्पेस सेक्टर तक, स्टार्टअप्स का स्कोप बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि आज के स्टार्टअप ही कल के उद्यमी बनेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, संबलपर बड़ा एजुकेशनल हब बन रहा है। संबलपुर के लोकल को वोकल बनाना भी हमारा दायित्व है।

Gyan Dairy

वहीं, इस दौरान ओडिशा के राज्यपाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। नवीन पटनायक ने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए आईआईएम के स्थाई कैंपस के लिए आभार प्रकट किया।

 

Share