पीएम मोदी ने किया गांधीनगर रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, इन परियोजनाओं को भी दिखाई हरी झंडी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शुक्रवार को अपने गृह राज्य गुजरात को कई सौगातें दीं। पीएम मोदी ने कई रेलवे परियोजनाओं के साथ गांधीनगर के नवनिर्मित आधुनिक रेलवे स्टेशन ‘गांधीनगर कैपिटल स्टेशन’ का उद्घाटन किया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह के अलावा गुजरात के सीएम विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शन जरदोश समेत अन्य कई मंत्री भी शामिल हुए।

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार गांधीनगर रेलवे स्टेशन को विकसित करने में कुल 71 करोड़ रुपये का लागत है। स्टेशन पर विश्वस्तरीय सुविधाओं का इंतजाम किया गया है। इसे दिव्यांग के प्रति विशेष सुविधाओं को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है। इसमें स्पेशल टिकट काउंटर, लिफ्ट, पार्किंग स्पेस आदि का इंतजाम किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पुनर्निर्मित वडनगर रेलवे स्टेशन का शुक्रवार को डिजिटल तरीके से उद्घाटन किया और गांधीनगर-वाराणसी ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। उल्लेखनीय है कि यह वही रेलवे स्टेशन है जहां प्रधानमंत्री मोदी बचपन में चाय बेचते थे। गुजरात के मेहसाणा जिले में स्थित यह कस्बा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह नगर है।

Gyan Dairy

इसके साथ ही गांधीनगर के इस रेलवे स्टेशन को नए सिरे से विकसित किया गया है और इसके ऊपर एक पांच सितारा होटल भी बनाया गया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर उन ट्रेनों का विवरण दिया जिसे आज हरी झंडी दिखाई जाएगी। ये ट्रेने हैं- वाराणसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस और गांधी नगर व वारेठा के बीच चलने वाली MEMU सर्विस ट्रेनें। इसके अलावा सुंदरनगर-पिपावाव सेक्शन का विद्युतीकरण परियोजना, मेहसाना – वारेठा गॉज कंंवर्जन और विद्युतीकरण परियोजनाओं की भी शुरुआत की जाएगी।

Share