पीएम मोदी ने रेहड़ी-पटरी वालों से किया संवाद तो प्रियंका ने उठाए सवाल, जाने क्या कहा

नई दिल्लीः कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर रहती हैं, आज जब पीएम मोदी ने रेहड़ी पटरी वालों से संवाद किया तो प्रियंका ने फिर पीएम पर हमला किया है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल ‘पीएम स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना’ के तहत उत्तर प्रदेश के लाभार्थियों के साथ मंगलवार को वर्चुअल संवाद किया। इसी पर प्रियंका ने हमला करते हुए कहा कहा कि रेहड़ी-पटरी वालों और छोटे व्यापारियों को कर्ज की नहीं, बल्कि विशेष सहायता पैकेज की जरूरत है। यूपी में रेहड़ी-पटरी वालों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए, कांग्रेस की नेता ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान रेहड़ी-पटरी वाले और छोटे दुकानदार काफी ज्यादा प्रभावित हुए।

उन्होंने कहा, “घर चलाना उनके लिए मुश्किल हो गया है, उनकी जीविका बर्बाद हो गई है। प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि) योजना को स्ट्रीट वेंडर्स की मदद के लिए 1 जून को लांच किया गया था। दरअसल, कोविड-19 महामारी की वजह से इनकी जीविका चौपट हो गई थी, जिसे देखते हुए यह योजना लाई गई है। उधर, सब्जियों के बढ़े दाम को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है।

प्रियंका गांधी ने पूछा कि सरकार चुप क्यों है। प्रियंका ने ट्वीट करके कहा, ‘पूरे यूपी में त्योहारों के मौसम में महंगाई आम लोगों पर कहर बनकर टूट पड़ी है। सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। काम धंधे पहले से ठप पड़े हैं, लेकिन करोड़ों रुपए झूठे प्रचार में खर्च करने वाली भाजपा सरकार जनता की परेशानियों पर चुप है।

Gyan Dairy

इस दौरान पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था में स्ट्रीट वेंडर्स की बहुत बड़ी भूमिका है. यूपी से जो पलायन होता था उसे कम करने में भी रेहड़ी-पटरी के व्यवसाय की बहुत बड़ी भूमिका है। इसलिए पीएम स्वनिधि योजना का लाभ पहुंचाने में भी यूपी आज पूरे देश में नंबर वन है। उन्होंने कहा कि मेरे गरीब भाई बहनों को कैसे कम से कम तकलीफ उठानी पड़े, सरकार के सभी प्रयासों के केंद्र में यही चिंता थी। इसी सोच के साथ देश ने 1 लाख 70 हजार करोड़ से गरीब कल्याण योजना शुरू की।

Share