दुनिया में पीएम मोदी नम्बर 1 कोरोना फाईटर, मशहूर एजेंसी का दावा

नई दिल्ली। भारत में कोरोना महामारी की संख्या भले ही 26 हजार के पार पंहुच चुकी है लेकिन दुनिया के कई देशों की तुलना में बहुत कम है, भारत में 130 करोड़ आबादी है, उस लिहाज से संक्रमण रोकने में मोदी सरकार कारगर साबित होती दिखाई दे रही है। लगातार दुनिया मोदी के कोरोना से निपटने वाले तरीके की तारीफ कर रही है। दुनिया की मशहूर सर्वे एजेंसी गैलप ने कोरोना के संकट काल में 28 देशों की सरकारों के कामकाज पर सर्वे किया है और इस सर्वे में सामने आया है कि कोरोना संक्रमण से निपटने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के लीडर नंबर 1 हैं।

91 प्रतिशत लोगों की राय- अच्छा काम कर रही मोदी सरकार

गैलप के मुताबिक सर्वे में शामिल 91 फीसदी लोगों की राय है कि भारत सरकार कोरोना से निपटने में अच्छा काम कर रही है। गैलप के सर्वे में भारत सरकार की रेटिंग दुनिया भर की सरकारों में नंबर 1 है। सर्वे में शामिल 79% लोगों ने यह भी कहा है कि लॉकडाउन बढ़ाने का सरकार का फैसला सही कदम था।

अमेरिकी एजेंसी ने भी बताया था नंबर वन

बता दें कि इससे पहले अमेरिका की एक एजेंसी ने कोरोना से जंग में मोदी को दुनिया का नंबर वन नेता माना था। मॉर्निंग कंसल्ट नाम की ग्लोबल टेक्नोलॉजी और मीडिया कंपनी ने मार्च मध्य में एक सर्वे कराया। इस सर्वे में पीएम मोदी को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे बड़ा और प्रभावशाली नेता करार दिया गया।

Gyan Dairy

इसके बाद ब्रिटेन की ऑनलाइन डिजिटल और एनालिटिक्स फर्म YouGov ने अपने सर्वे में कोरोना से निपटने में पीएम मोदी को दुनिया का दूसरा सर्वाधिक लोकप्रिय नेता माना है।

इन दो एजेंसियों के बाद गैलप ने भी पीएम मोदी के काम की तारीफ की है। गैलप के सर्वे में जहां भारत की सरकार पर सर्वे में शामिल 91 प्रतिशत जनता का भरोसा है तो ऑस्ट्रिया की सरकार पर वहां की 86 प्रतिशत जनता को भरोसा है। पाकिस्तान में भी 82% लोग मानते हैं कि इमरान खान सरकार कोरोना के खिलाफ अच्छा काम कर रही है। फिलीपींस में 80 फीसदी लोग सरकार के काम पर भरोसा कर रहे हैं।

48 फीसदी लोग ट्रंप के काम से नाखुश

गैलप के सर्वे में ये भी सामने आया है कि अमेरिका में 48 परसेंट लोगों की राय है कि सरकार ने सही काम नहीं किया। थाईलैंड के 81% लोग कोरोना से निपटने में सरकार से कामकाज से नाखुश हैं, जबकि जापान में भी 69% लोग सरकार से नाराज हैं।

Share