लोकसभा में पीएम मोदी बोले- नए कृषि कानून देश की भलाई के लिए, कांग्रेस ने किया वॉक आउट

नई दिल्‍ली। तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसान आंदोलन और सियासी संग्राम के बीच पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान उठे सवालों के जवाब दे रहे हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि राष्‍ट्रपति का अभिभाषण देशवासियों की संकल्‍पशक्ति का परिचायक है।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि कानून बनने के बाद किसी भी किसान से मैं पूछना चाहता हूं कि पहले जो हक और व्यवस्थाएं उनके पास थी, उनमें से कुछ भी इस नए कानून ने छीन लिया है क्या? इसका जवाब कोई देता नहीं है, क्योंकि सबकुछ वैसा का वैसा ही है।

इसके बाद कांग्रेस सदस्‍यों ने सदन से वॉकआउट कर दिया। हालांकि इसके बाद भी प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन जारी। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कानून लागू होने के बाद न देश में कोई मंडी बंद हुई, न एमएसपी बंद हुआ। ये सच्चाई है। इतना ही नहीं ये कानून बनने के बाद एमएसपी की खरीद भी बढ़ी है।

Gyan Dairy

प्रधानमंत्री मोदी ने नए कृषि कानूनों पर कहा कि हम मानते हैं कि इसमें सही में कोई कमी हो, किसानों का कोई नुकसान हो, तो बदलाव करने में क्या जाता है। ये देश देशवासियों का है। हम किसानों के लिए निर्णय करते हैं, अगर कोई ऐसी बात बताते हैं जो उचित हो, तो हमें कोई संकोच नहीं है। लोकसभा से कांग्रेस सदस्‍यों ने वॉक आउट किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस की यह हालत हो गई है कि राज्‍य सभा में उसका एक चक्‍का एक ओर चलता है तो लोकसभा में उसका दूसरा चक्‍का दूसरी ओर चलता है।

Share