विपक्ष पर पीएम मोदी ने साधा निशाना, कहा-जिसकी पूजा करता है किसान, उसमें विपक्ष ने लगाई आग

नई दिल्ली। ‘नमामि गंगे मिशन’ के तहत उत्तराखंड में 6 मेगा परियोजनाओं का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के तहत उद्घाटन किया। पीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत हर घर तक शुद्ध जल पहुंचाया जाएगा। पीएम ने कहा कि गंगा हमारी विरासत का प्रतीक है, गंगा देश की आधी आबादी को समृद्ध करती है। पहले भी गंगा की सफाई को लेकर बड़े अभियान चलाए, लेकिन उनमें जनभागीदारी नहीं थी। अगर वही तरीके अपनाते तो गंगा साफ ना होती।

वहीं, इस दौरान पीएम मोदी ने कृषि बिल का विरोध करने वाले विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज केंद्र सरकार किसानों को अधिकार दे रही है। इसके बाद भी ये लोग इसका विरोध कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि ये लोग चाहते हैं कि देश का किसान खुले बाज़ार में अपनी उपज नहीं बेच पाए।

जिन सामानों की, उपकरणों की किसान पूजा करता है, उन्हें आग लगाकर ये लोग अब किसानों को अपमानित कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि जिनकी काली कमाई का जरिया बंद हो रहा वे किसानों को बरगला रहे हैं। उन्हाेंने कहा कि जीएसटी, वन नेशन वन कार्ड, समेत सभी चीजों का इन लोगों ने विरोध किया। देश की किसानों, श्रमिकों और देश के स्वास्थ्य से जुड़े बड़े सुधार किए गए हैं।

Gyan Dairy

इन सुधारों से देश का श्रमिक सशक्त होगा, देश का नौजवान सशक्त होगा, देश की महिलाएं सशक्त होंगी, देश का किसान सशक्त होगा। लेकिन आज देश देख रहा है कि कैसे कुछ लोग सिर्फ विरोध के लिए विरोध कर रहे। पीएम ने कहा कि आज पैसा पानी में नहीं बहता, पानी पर लगाया जाता है। हमारे यहां तो हालत ये थी कि पानी जैसा महत्वपूर्ण विषय, अनेकों मंत्रालयों और विभागों में बंटा हुआ था। इन मंत्रालयों में, विभागों में न कोई तालमेल था और न ही समान लक्ष्य के लिए काम करने का कोई स्पष्ट दिशा-निर्देश था।

 

Share