पीएम मोदी का सांसदों को निर्देश- कांग्रेस का असली चेहरा लाएं जनता के सामने

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार को बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई। बैठक में पीएम मोदी ने पार्टी सांसदों से कहा कि कोरोना पर जब बैठक बुलाई गई तो कांग्रेस ने इसका बहिष्कार किया। कांग्रेस खुद भी बैठक में नहीं आती और न ही दूसरे दलों को आने देती है। अब कांग्रेस संसद भी चलने नहीं दे रही है। पीएम मोदी ने सांसदों से कहा कि वह जनता और मीडिया को कांग्रेस का असली चेहरा दिखाए।

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और वी मुरलीधरन ने बैठक में बीते हफ्ते लोकसभा और राज्यसभा में हुई घटनाओं का ब्योरा बताया। पीएम मोदी ने पार्टी सांसदों से कहा कि वे जनता और मीडिया के सामने कांग्रेस का असली चेहरा लाएं कि किस तरह वे न तो बैठकों में शामिल हो रहे हैं और न ही सदन में कोई काम होने दे रहे हैं।

बता दें कि संसद का मॉनसून सत्र शुरू हुए एक हफ्ते से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन विपक्ष के हंगामे की वजह से कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है। विपक्ष पेगासस जासूसी मामले और कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर हंगामा कर रहा है। सोमवार को भी हंगामे की वजह से राज्यसभा की कार्यवाही छह बार स्थगित करनी पड़ी थी। इस दौरान विपक्षी पार्टी के सांसदों ने पोस्टर लेकर सदन में पूरे दिन हंगामा जारी रखा था। मंगलवार को भी राज्यसभा में टीएमसी के सांसदों के हंगामे के बाद कार्यवाही कुछ समय के लिए स्थगित करनी पड़ी।

विपक्षी सांसदों की मांग है कि सदन की कार्यवाही तब तक नहीं होने दी जाएगी जब तक पेगासस फोन हैक मामले पर चर्चा कराने और इसकी उच्‍च स्‍तरीय जांच कराने की मांग पूरी नहीं की जाती। राज्‍यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू के मुताबिक, लगातार पांचवें दिन विपक्ष के हंगामे की वजह से 90 सांसद जनहित से जुड़े मुद्दों को नहीं उठा सके।

Gyan Dairy

 

 

Share