यूट्यूब पर PM मोदी के ‘मन की बात’ को मिले लाइक से ज्यादा डिस्लाइक

जबसे नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने हैं तभी से उन्होने महीने के आखिरी रविवार को आकाशवाड़ी पर मन की बात के नाम से देश वासियों के नाम संदेश देने की शुरूवात की थी। इस बार भी अगस्त माह के आखिरी रविवार यानी 30 अगस्त को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ को पीएम मोदी ने संबोधित किया। मगर सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म यूट्यूब पर दर्शकों के रिएक्शन को देखकर ऐसा लग रहा है कि यह लोगों को रास नहीं आया। यही वजह है कि पीएम मोदी के ‘मन की बात’ को यूट्यूब पर पसंद करने वाले लोगों की संख्या से अधिक संख्या नापसंद करने वाले लोगों की देखी गई।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से बने यूट्यूब अकाउंट ‘Narendra Modi’ पर ‘प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी मन की बात विद नेशन’ शीर्षक से वीडियो अपलोडेड है। इस वीडियो के आंकड़ों पर गौर करने से पता चलता है कि इस वीडियो को लाइक से ज्यादा डिस्लाइक किया गया।

इस ‘मन की बात’ के वीडियो के लेटेस्ट आंकड़ों से पता चलता है कि यूट्यूब पर लाइक करने वाले से करीब ढाई गुना अधिक लोगों ने डिस्लाइक बटन दबाया है। वहीं नरेंद्र मोदी यूट्यूब चैनल के अलावा, अगर मन की बात कार्यक्रम के लिए बीजेपी के चैनल पर नजर डालते हैं तो यह आंकड़ा और भी ज्यादा हैरान करता है।

Gyan Dairy

भारतीय जनता पार्टी के यूट्यूब चैनल पर लाइक और डिस्लाइक का बहुत बड़ा अंतर दिख रहा है। यहां पर मन की बात कार्यक्रम को जहां 98 हजार लोगों ने लाइक किया है, वहीं इससे कई गुना अधिक 641 हजार लोगों ने डिस्लाइक किया है। हालांकि, यहां पर इस कार्यक्रम को 2,470,256 व्यूज मिले हैं।

Share