पीएम नरेंद्र मोदी आज असम दौरे पर, बाढ़ से 80 लोगों की मौत और 10 लाख लोग हुए हैं प्रभावित

उत्तर और पूर्वोत्तर के राज्य बाढ़ बारिश से जूझ रहे हैं. बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के लिए गुजरात के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम रवाना हो गए हैं. असम में अब तक 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. असम के लखीमपुर और जोरहट जिले में अब भी 5000 हजार से ज्यादा लोग फंसे हैं.

पीएमओ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक वहां मोदी बाढ़ के हालात के मद्देनजर उच्च स्तरीय बैठकें लेंगे. इसमें पूर्वोत्तर के राज्यों खासकर असम, अरूणाचल प्रदेश, नगालैंड तथा मणिपुर में राहत कार्यों का आकलन करेंगे. इसमें कहा गया कि बैठकों में इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के मौजूद रहने की उम्मीद है.

असम में बाढ़ की स्थिति धीरे-धीरे ठीक हो रही है. असम दौरे से पहले ही पीएम मोदी बाढ़ में मारे गए लोगों के परिवारवालों को दो-दो लाख रुपए की मदद का एलान कर चुके हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया कि पीएम मोदी ने राज्य में बाढ़ के कारण गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए भी 50-50 हजार रूपये की सहायता की घोषणा की है.

Gyan Dairy

इससे पहले प्रधानमंत्री ने राजस्थान में बाढ़ में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये के मुआवजे और गंभीर रूप से घायलों के लिए पचास-पचास हजार रूपये के मुआवजे की घोषणा की थी.

Share