किसान आंदोलन पर राज्यसभा में बोले पीएम मोदी-एमएसपी था और आगे भी रहेगा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ता पर चर्चा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने कृषि कानूनों से लेकर कोरोना तक की चर्चा की। कृषि कानूनों को लेकर चल रहें आंदोलन पर विपक्षी दलों द्वारा की जा रही बयानबाजी का भी उन्होंने जवाब दिया।

उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य था और आगे भी रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील की। प्रधानमंत्री ने कहा कि मंडियों को मजबूत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिन 80 करोड़ लोगों को सस्ते में राशन दिया जाता है वो भी जारी रहेगा। प्रधानमंत्री ने साथ ही बताया कि किसानों की आय बढ़ाने के लिए दूसरे उपाय पर भी जोर दिया जा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि अगर अब देर करेंगं तो किसानों को अंधकार की तरफ धकेल देंगे। पीएम ने अपील करते हुए कहा कि हमें आंदोलनकारियों को समझाते हुए आगे बढ़ना होगा। वे बोले कि गालियों को मेरे खाते में जाने दीजिए लेकिन सुधारों को होने दीजिए। पीएम मोदी ने अपील की कि जो बुजुर्ग आंदोलन में बैठे हैं, उन्हें घर जाना चाहिए। वह आंदोलन खत्म करें और चर्चा आगे चलती रहे। किसानों के साथ लगातार बात की जा रही है।

Gyan Dairy

 

Share