रामनाथ कोविंद : जबर्दस्त जीत के साथ बने देश के 14वें राष्ट्रपति, मोदी ने दी बधाई

राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना खत्म हुई. रामनाथ कोविंद ने विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को हराकर देश के 14वें राष्ट्रपति बने. रामनाथ कोविंद को कुल 66% वोट मिले और मीरा कुमार को 34% वोट मिले. इस जीत के साथ बधाइयों का सिलसिला भी शुरू हो गया. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, भारत के राष्ट्रपति चुने जाने पर रामनाथ कोविंद जी को बधाई और शुभकामनाएं.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने ममता बनर्जी ने चुनाव के नतीजे आने से पहले ही रामनाथ कोविंद को बधाई दी. ममता ने अपने ट्वीट कर ले लिखा, रामनाथ कोविंद जी को बधाई, वो हमारे अगले राष्ट्रपति होंगे.  वहीं जीत के रामनाथ कोविंद ने कहा कि यह जिम्मेदारी दिया जाना देश के हर व्यक्ति के एक संदेश है जो ईमानदारी से अपना कर्तव्य निर्वाह करता है.

पीएम मोदी ने इस दौरान एक 20 साल पुरानी तस्वीर साझा करते हुए कहा कि आपके साथ 20 पहले जुड़ना और आज यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है. इसके साथ पीएम मोदी ने राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार को भी उनके प्रयास के लिए शुभकामनाएं दी. वहीं भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्वीट कर के रामनाथ कोविंद को बधाई देते हुए कहा यह एक ऐतिहासिक जीत है.

Gyan Dairy

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने शानदार जीत हासिल की है. मतगणना सुबह 11 बजे शुरू हुई और करीब पौने पांच बजे देश के 14वें राष्ट्रपति के नाम की घोषणा कर दी गई. राष्ट्रपति चुनाव के लिए मुकाबला सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और विपक्षी दलों की संयुक्त उम्मीदवार मीरा कुमार के बीच था.

Share