प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- हर नागरिक को मिलेगी कोरोना वैक्सीन

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीन आने वाली है। इसको लेकर गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने बड़ा बयान दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन जब भारत में उपलब्ध होगी वह प्रत्येक नागरिक को मुहैया कराई जाएगी। कोई भी भारतीय कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण से नहीें छूटेगा।

देश में अब तक 80 लाख लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। देश और विदेश में इसकी कई वैक्सीन पर ट्रायल चल रहा है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह बयान महत्वपूर्ण है।  प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘मैं देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि जैसे ही देश में वैक्सीन उपलब्ध होगी, हर किसी को वैक्सीन दी जाएगी। किसी को छोड़ा नहीं जाएगा। कोविड-19 वैक्सीन के स्टोरेज के लिए कोल्ड चेन पर काम चल रहा है।’

Gyan Dairy

कोरोना संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत में सरकार ने समय पर फैसले लिए और लोगों की मदद से काफी जान बची हैं। लॉकडाउन लगाने और फिर अनलॉक की प्रक्रिया में जाने की टाइमिंग पूरी तरह से सही थी। प्रधानमंत्री ने कहा की अभी भी कोरोना वायरस का संकट बरकरार है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। त्योहार के दिनों में लोगों को ज्यादा सतर्क रहना चाहिए। ये मौका किसी भी तरह से ढील देने का नहीं है।

Share