July 3, 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक पहुंचे लद्दाख, सीडीएस और सेनाध्यक्ष भी हैं साथ

1 min read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक पहुंचे लद्दाख, सीडीएस और सेनाध्यक्ष भी हैं साथ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अचानक लद्दाख पहुंच गए। वे नीमू में फारवर्ड लोकेशंस पर शुक्रवार तड़के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, सेनाध्यक्ष एमएम नरवणे के साथ यहां पहुंचे। उन्होंने यहां पर सेना, वायुसेना और इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों से बात की। करीब 11,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित नीमू को बेहद मुश्किल माना जाता है।

यह इलाका सिंधु नदी के किनारे पर स्थित है। बता दें कि, यह पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी जवानों को सरप्राइज दिया हो। इससे पहले भी वह अचानक सेना के जवानों के बीच पहुंच चुके हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर तैनात जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। जवान उनके इस अचानक दौरे से काफी खुश थे। इस दौरान प्रधानमंत्री ने जवानों को अपने हाथों से मिठाई खिलाई थी।

अचानक हारसिल पहुंचे थे पीएम
नवंबर 2018 में दिवाली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक उत्तराखंड के हारसिल में जवानों से मिलने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने तब केदारनाथ मंदिर में दर्शन भी किए थे।

https://khabardekho.com/wp-content/uploads/2020/08/image001-1.jpg

जवानों को दिया था सरप्राइज
2016 में भारत-चीन सीमा पर तैनात जवानों को प्रधानमंत्री ने दिवाली के मौके पर सरप्राइज दिया था। उन्होंने उस साल आईटीबीपी, भारतीय सेना और डोगरा स्काउट्स के जवानों संग दिवाली मनाई थी। हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति में उन्होंने  आईटीबीपी-सेना के बेस कैंप पर 15-20 मिनट बिताए और जवानों को मिठाइयां बांटी थीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. |