UA-128663252-1

हैदराबाद में समय पर फीस नहीं जमा करने पर 19 बच्चों को स्कूल ने बनाया बंधक

हैदराबाद के एक निजी स्कूल में 19 छात्रों को दो घंटे तक बंधक बनाकर रखा गया. इन छात्रों का बस इतना कसूर था कि इन्होंने तय समय पर फीस नहीं चुका पाए थे. इतना ही नहीं, इन छात्रों को शनिवार से शुरू हुई वार्षिक परीक्षा में भी नहीं बैठने दिया गया. हालांकि बाद में मामले के तूल पकड़ने पर बच्चों को परीक्षा देने दी गई. स्कूल की ओर से इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी नहीं दी गई थी. हयातनगर स्थित सरिता विद्या निकेतन स्कूल की इस करतूत का पर्दाफाश तब हुआ जब एक पीड़ित छात्र के अभिभावक ने स्थानीय थाने में इसकी शिकायत की. पुलिस ने जुवेनाइल एक्स के तहत स्कूल प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

बच्ची के पिता के अनुसार, बेटी ने फोन कर अपनी मम्मी को सजा के बारे में बताया। इसके बाद वे पुलिस को लेकर स्कूल में पहुंचे, जिसके बाद बच्चों को रिहा कराया जा सका.

खबर के मुताबिक एक पीड़ित बच्चे की मां ने बताया, स्कूल में किसी बच्चे के अभिभावक फीस जमा करने पहुंचे थे, मेरी बेटी ने उनसे मोबाइल फोन मांगकर मुझे पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया.

Gyan Dairy

वहीं एक अन्य छात्र के पिता ने बताया कि वे स्कूल की ओर से दिए गए इस तरह की सजा से काफी घबराए हुए हैं. उन्होंने बताया कि जिन बच्चों को कमरे में बंद किया गया उनमें एक पांच साल का बच्चा भी था. अभिभावकों ने स्कूल से खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

Share