पंजाब: अकाली दल ने बसपा से किया गठबंधन, सुखबीर बादल ने किया सीटों के बंटवारे का ऐलान

चंडीगढ़। पंजाब में विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। 2022 में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए विपक्षी दल शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन हो गया है। अकाली दल के मुखिया सुखबीर सिंह बादल और बसपा चीफ मायावती ने नया सियासी गठबंधन करके नए समीकरण बना दिए हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में अकाली दल ने भाजपा से गठबंधन किया था।

शिरोमणि अकाली दल के मुखिया सुखबीर सिंह बादल ने गठबंधन का ऐलान करते हुए कहा कि शिरोमणि अकाली दल और बसपा 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे। पंजाब की 117 सीटों में से बहुजन समाज पार्टी 20 सीटों और शिरोमणि अकाली दल 97 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

गठबंधन का ऐलान करते हुए सुखबीर सिंह बादल ने इसे पंजाब की राजनीति का एक नया दिन बताया। उन्होंने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है। पंजाब की राजनीति का बड़ा टर्न है। इस दौरान बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा भी मौजूद थे। पंजाब में बसपा जालंधर, करतारपुर साहिब, जालंधर-पश्चिम, जालंधर-उत्तर, फगवाड़ा, होशियारपुर अर्बन, दसूया, रूपनगर जिले में चमकौर साहिब, बस्सी पठाना, पठानकोट में सुजानपुर, मोहाली, अमृतसर उत्तर और अमृतसर सेंट्रल सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Gyan Dairy

 

Share