पंजाब विधानसभा चुनाव: केजरीवाल बोले- ‘आप’ की सरकार बनी तो सबको मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को पंजाब विधानसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया है। केजरीवाल ने कहा कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली हर महीने दी जाएगी। आप नेता ने कहा कि इससे पंजाब के 80 फीसदी लोग सीधे तौर पर लाभांवित होंगे। इसके साथ ही लोकलुभावन वादा करते हुए दिल्ली के सीएम ने कहा कि घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के बकाया बिलों को भी माफ किया जाएगा।

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यदि उनकी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव में जीतती है तो पहली ही कैबिनेट मीटिंग में बिजली की कीमतों में राहत देने का फैसला लिया जाएगा। ‘आप’ नेता ने दिल्ली का उदाहरण देते हुए कहा कि हमने पहली बार जब 2013 में दिल्ली में चुनाव लड़ा था तो देखते थे कि लोगों को बढ़ा-चढ़ाकर बिल भेजे जाते थे। पंजाब की तरह ही तत्कालीन दिल्ली सरकार बिजली कंपनियों से मिली हुई थी। आज दिल्ली में बेहद कम दाम पर लोगों को 24 घंटे बिजली की आपूर्ति मिल रही है। हमें पंजाब में भी दिल्ली के उस मॉडल को लागू करना है।

आप नेता ने कहा कि पूरे देश में सबसे महंगी बिजली पंजाब में मिलती है, जबकि पंजाब में बिजली बनती है। इसके बावजूद सबसे महंगी बिजली पंजाब में क्यों मिलती है? क्योंकि बिजली कंपनी और पंजाब की सरकारी सत्ता में गंदी साठगांठ है। बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की सभी सीटों पर अगले साल होने वाले चुनावों में उतरने का ऐलान किया है।

Gyan Dairy

 

Share