राजकपूर के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर का हार्टअटैक से निधन, नीतू कपूर ने कही ये बात

मुंबई। बालीवुड के दिग्गज अभिनेता राजकपूर के सबसे छोटे बेटे और अभिनेता ऋषि कपूर और रणधीर कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर 58 वर्ष का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। परिजनों ने बताया कि मंगलवार को अचानक हार्टअटैक होने पर उन्हें बड़े भाई रणधीर कपूर तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रणधीर कपूर ने कहा कि मैंने अपने छोटे भाई को भी खो दिया है। राजीव अब हमारे बीच नहीं रहे। डॉक्टरों के लाख प्रयासों के बाद भी राजीव को बचाया नहीं जा सका। रणधीर कपूर ने कहा कि फिलहाल मैं अस्पताल में हूं और राजीव के शव का इंतजार कर रहा हूं।

बता दें कि राजीव कपूर को राम तेरी गंगा मैली फिल्म में उनके शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है। इसके अलावाउन्होंने एक जान हैं हम फिल्म में अपने अभिनय का लोहा मनवाया था। राजीव कपूर ने प्रेम ग्रंथ मूवी का निर्देशन भी किया था। प्रेम ग्रंध फिल्म में राजीव कपूर के भाई ऋषि कपूर मुख्य भूमिका में थे। इसके अलावा राजीव कपूर ने 1984 में आई फिल्म आसमान, लवर बॉय, जबरदस्त और हम तो चले परदेस में भी अभिनय किया था। राजीव कपूर आखिरी बार 1990 में जिम्मेदार फिल्म में नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने अभिनय से किनारा कर लिया और प्रोड्यूसर तथा डायरेक्टर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया था।

राजीव कपूर ने 1991 में सुपरहिट फिल्म हिना का निर्देशन किया था। फिल्म के डायरेक्टर उनके भाई रणधीर कपूर थे। इसके अलावा उन्होंने 1996 में प्रेमग्रंथ मूवी के जरिए डायरेक्टर के तौर पर करियर शुरू किया था। हालांकि यह फिल्म ज्यादा चल नहीं सकी थी। इस फिल्म में ऋषि कपूर और माधुरी दीक्षित लीड रोल में थे। इसके बाद 1999 में उन्होंने श्आ अब लौट चलेंश् फिल्म का निर्देशन किया था। 2001 में उन्होंने आर्किटेक्ट आरती सभरवाल से शादी की थी।

Gyan Dairy

दिलचस्प बात है कि राजीव कपूर बिलकुल अपने भाई ऋषि कपूर की तरह ही दिखते थे। ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर ने उन्हें इंस्टाग्राम पर श्रद्धांजलि अर्पित की है। इंस्टाग्राम पर राजीव कपूर की तस्वीर को शेयर करते हुए नीतू कपूर ने कैप्शन में लिखा है। बीते साल ही ऋषि कपूर का कोरोना लॉकडाउन के दौर में निधन हो गया था और अब राजीव कपूर की मौत के तौर पर परिवार को दूसरा बड़ा सदमा लगा है।

 

Share