राजस्थान सियासत: सीएम अशोक गहलोत ने की प्रधानमंत्री से बात, राज्यपाल के बर्ताव की शिकायत की

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है। उन्होंने कहा है कि बातचीत के दौरान राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र की शिकायत की है। इसका खुलासा उन्होंने खुद किया है। इसके साथ ही पीएम मोदी को लिखे गए पत्र के बारे में भी जानकारी दी है।

गौरतलब है कि, अशोक गहलोत लगातार विधानसभा सत्र बुलाने के लिए राज्यपाल कलराज मिश्रा से कह रहे हैं। लेकिन अभी तक राज्यपाल ने इसकी इजाजत नहीं दी है। इसे लेकर सीएम गहलोत और कांग्रेस विधायकों ने राजभवन में धरना प्रदर्शन भी किया था। बावजूद इसके राज्यपाल ने सत्र बुलाने की अनुमति नहीं दी। इसके बाद सीएम अशोक गहलोत ने कैबिनेट बैठक बुलाकर 31 जुलाई को विधानसभा का सत्र बुलाने का प्रस्ताव फिर से राज्यपाल के पास भेजा था।

गहलोत सरकार ने कहा कि उन्हें कोरोना के मद्देनजर 6 बिल को पास कराना है। इस प्रस्ताव को भी कलराज मिश्र ने ठुकरा दिया है और सरकार से कुछ सवाल पूछे हैं। विधानसभा सत्र को लेकर मुख्यमंत्री और राज्यपाल की लड़ाई बढ़ती जा रही है। इस बीच सीएम अशोक गहलोत की माने तो उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है और राज्यपाल कलराज मिश्र के बर्ताव के बारे में बताया है।

Gyan Dairy

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share