राकेश टिकैत बोले- किसान आंदोलन की समय सीमा तय नहीं, अक्टूबर तक चल सकता है

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसान आंदोलन के ​बीच भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में चल रहा किसानों का विरोध प्रदर्शन अनिश्चित काल तक चलता रहेगा। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, “किसानों का विरोध प्रदर्शन अनिश्चित समय तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि ये आंदोलन अक्टूबर तक भी जारी रह सकता है।”

राकेश टिकैत ने संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के नेता गुरनाम सिंह चढूनी के बयान के जवाब में कहा कि किसानों का विरोध अक्टूबर तक जारी रह सकता है। किसानों के नेता राकेश टिकैत ने पहले भी चेतावनी दी थी कि जब तक सरकार तीन नए कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती है, आंदोलन समाप्त नहीं होगा और यह अक्टूबर तक भी चल सकता है।

राकेश टिकैत ने शुक्रवार को उन्होंने उल्लेख किया कि किसान हर साल 2 अक्टूबर को गाजीपुर सीमा पर विरोध प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने कहा, “गाजीपुर बॉर्डर पर 2 अक्टूबर, 2018 को किसानों पर आंसू गैस के गोले और गोलियां चलाई गईं थी। तब से हर साल हम गाजीपुर बॉर्डर पर एक कार्यक्रम करते हैं और इस साल भी करेंगे।”

Gyan Dairy

किसानों के मुद्दों पर संसद में बहस के बारे में पूछे जाने पर टिकैत ने कहा कि यह अच्छा है कि इस मुद्दे को संसद में उठाया जाए और इस पर बहस की जाए। उन्होंने आगे कहा कि यह वास्तव में चर्चा का विषय होना चाहिए कि देश के किसान इतने लंबे समय से विरोध कर रहे हैं।

Share