जींद में महापंचायत को संबोधित कर रहे थे राकेश टिकैत, मंच टूटने से गिरे

जींद। कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, किसानों के समर्थन के लिए जींद में महापंचायत बुलाई गयी थी। इस महापंचात में किसान नेता राकेश टिकैत भी पहुंचे थे। इसके साथ ही भारी संख्या में किसान भी वहां पर मौजूद थे। राकेश टिकैत मंच से महापंचायत को संबोधित कर रहे थे। तभी मंच टूटने से हड़कंप मच गया। टिकैत इस घटना में बाल-बाल बच गए।

इस घटना से वहां हड़कंप मच गया। वहीं, राकेश टिकैत ने कृषि कानूनों को किसान विरोधी बताते हुए लोगों से एकजुट होकर इनका विरोध करने की अपील की। महापंचायत में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने, एमएसपी पर कानून बनाने और किसानों के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास कर दिया गया।

महापंचायत के मंच से राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को सीधी चुनौती देते हुए कहा कि सरकार इन कानूनों को वापस ले ले, वरना अभी तो हम सिर्फ कानून वापस लेने की मांग कर रहे हैं, अगर गद्दी वापस लेने की बात करेंगे तो सरकार क्या करेगी। टिकैत ने कहा कि हम सभी गांव में जाएंगे और लोगों को एकजुट करेंगे। जब तक सरकार किसानों की मांग को पूरा नहीं करती तब तक पूरे देश में ऐसी ही महापंचायतें चलेंगी।

Gyan Dairy

 

Share