TMC के बागी नेता पहुंचे दिल्ली, अमित शाह से मुलाकात के बाद ज्वॉइन कर सकते हैं BJP

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले वहां सरगर्मी बढ़ गयी है। तृणमूल कांग्रेस के नेता लगातार पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम रहे हैं। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पश्चिम बंगाल यात्रा रद्द होने के बाद शनिवार दोपहर बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस के बागी नेताओं को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली भेज दिया है। बता दें कि राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को इजरायली दूतावास के नजदीक हुए आईईडी ब्लास्ट के बाद अमित शाह ने पश्चिम बंगाल दौरा रद्द कर दिया।

शनिवार दोपहर 4.10 मिनट पर कोलकाता से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वालों में बंगाल के पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी भी शामिल थे। इसके अलावा हावड़ा के डोमजूर विधानसभा सीट से विधायक राजीब बनर्जी ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। साथ में हवाड़ा के बल्ली से विधायक वैशाली डालमिया जिन्हें हाल ही में टीएमसी ने पार्टी से बाहर कर दिया था, हुगली जिले के उत्तरपारा से विधायक प्रबीण घोषाल, हावड़ा शहर के पूर्व मेयर राथिन चक्रवर्ती, राणाघाट से पूर्व विधायक पार्थ सारथी चटर्जी और अभिनेता रुद्रनील घोष शामिल हैं। घोष हाल ही में टीएमएसी के खिलाफ बोलना शुरू किया था।

बता दें कि ममता बनर्जी के सत्ता में आने से पहले रुद्रनील सीपीआई (एम) समर्थक थे लेकिन जैसे ही राज्य में टीएमसी आई वो ममता के साथ हो गए। वहीं, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की बेटी वैशाली डालमिया जिन्होंने साल 2016 में ही राजनीति ज्वाइन की थीं।

Gyan Dairy

 

Share