राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांग रहे RSS जिला संघचालक पर फायरिंग, हालत गंभीर

कोटा। राजस्थान के कोटा में बेखौफ हमलावरों ने मंगलवार को आरएसएस के जिला संघ चालक दीपक शाह को गोली मार दी। बताया जा रहा है कि दीपक शाह अयोध्या में बनने जा रहे भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे थे। इससे पहले कुछ लोगों ने दीपक शाह को चंदा इकट्ठा करने से रोेकने के लिए धमकाया था।

पुलिस के मुताबिक कोटा के रामगंज मंडी में मंगलवार की देर रात दीपक शाह को गोली मारने के बाद आरोपी झालवाड़ की तरफ भागे। कोटा ग्रामीण पुलिस ने उनका पीछा किया और पकड़ लिया। पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि जिला संघ संचालक दीपक शाह राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करने शाम को निकले थे।

इसी बीच तीन बदमाश बाइक पर सवार होकर आए और दीपक शाह पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में एक गोली दीपक शाह को पैर पर तो दूसरी गोली जांघ पर लगी। पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले दीपक शाह को एक हिस्ट्रीशीटर ने धमकी दी थी। दीपक शाह ने इसकी शिकायत पुलिस में की थी।

Gyan Dairy

इस हिस्ट्रीशीटर का नाम आशु पाया बताया जा रहा है। शाम को दीपक शाह जब चंदा इकट्ठा करने निकले तो आशु पाया ने अपने साथियों के साथ मिलकर दीपक शाह पर गोलीबारी की। फिलहाल दीपक की हालत सामान्य है, बुधवार को पुलिस ने इलाके में फ्लैग मार्च भी निकाला। इस घटना के बाद से रामगंज मंडी में हड़कंप मच गया था और घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की तैनाती और बढ़ा दी है।

Share