करनाल में बवालः सीएम खट्टर का कार्यक्रम रद्द, किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले छोड़े

करनाल। हरियाणा के करनाल में प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस के बीच भिड़ंत हो गयी। इस भिड़ंत में पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारी किसानों पर लाठीचार्ज किया। इसके साथ ही आंसू गैस के गोले दागे। वहीं, इस बवाल के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर का किसान महापंचायत कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।

बता दें कि, प्रदर्शनकारी सीएम का विरोध कर रहे थे। इस दौरान प्रदर्शनकारी किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था, वाटर कैनन का इस्तेमाल किया था। इतना ही नहीं, प्रदर्शनकारी किसानों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े हैं।

मुख्यमंत्री के जहां लैंड करने वाले थे, उसके हेलीपैड को नुकसान पहुंचाया गया, कार्यक्रम स्थल पर तोड़फोड़ की भी सूचना है।
दरअसल, करनाल जिले के कैमला गांव में मनोहर लाल खट्टर किसान महापंचायत को संबोधित करने वाले थे, जहां कृषि कानूनों का फायदा बताने के लिए भाजपा ने आयोजित करवाया था, उसके विरोध के लिए किसान गांव की ओर कूच कर रहे थे, तभी पुलिस ने यह कार्रवाई की।

मुख्यमंत्री के दौरे से पहले ही प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस में भिड़ंत हो गई। इतना ही नहीं, कृषि कानूनों के समर्थक किसान और प्रदर्शनकारी किसान भी भिड़ गए। मुख्यमंत्री के दौरे के लिए पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए थे, जहां वह किसानों से कृषि कानूनों के फायदे के ऊपर बात करने वाले थे।

Gyan Dairy

 

 

 

Share