सागर धनखड़ हत्याकांड: ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को उत्तर रेलवे ने किया निलंबित

नई दिल्ली। ओलंपिक पदक विजेता पह​लवान सुशील कुमार को रेलवे ने निलंबित कर दिया है। सागर हत्याकांड में दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े पहलवान सुशील कुमार को उत्तर रेलवे ने नौकरी से सस्पेंड कर दिया है। मंगलवार को उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने सुशील को नौकरी से सस्पेंड करने की पुष्टि की है।

दिल्ली सरकार में डेप्युटेशन पर चल रहे पहलवान सुशील कुमार को छत्रसाल स्टेडियम में स्कूल में खेलों को बढ़ावा देने के लिए ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी बनाया गया था। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि रविवार को रेलवे बोर्ड को दिल्ली सरकार से सुशील कुमार से सबंधित एक रिपोर्ट मिली है। इस रिपोर्ट में सुशील कुमार पर एफआईआर दर्ज होने का जिक्र है। बता दें कि 2015 से सुशील कुमार रेलवे अधिकारी होने के साथ दिल्ली सरकार में डेप्युटेशन पर कार्यरत थे। डेप्युटेशन का कार्यकाल 2020 तक था, इसे वह और आगे बढ़ाना चाहते थे।

Gyan Dairy

ये था पूरा मामला
युवा पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के आरोप में दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने वर्ल्ड रेसलिंग डे के मौके पर यानी 23 मई को गिरफ्तार किया था। छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्षीय पहलवान सागर की हत्या में शामिल होने के आरोप में सुशील और उनके साथी अजय को दिल्ली के मुंडका इलाके से एक दिन पहले ही दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया। वह एफआईआर में अपना नाम आने के बाद करीब तीन हफ्ते से फरार चल रहे थे। युवा पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के आरोप में सुशील के अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है। मामला दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में एक फ्लैट पर कब्जे से जुड़ा है।

Share