कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में केजरीवाल हेल्थ इंफॉर्मेशन मैनेजमेंट सिस्टम की समीक्षा करेंगे। इस बैठक में शामिल होने के लिए स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन समेत अन्य लोग शामिल थे।

बता दें कि दिल्ली में बुधवार को 70 दिन बाद एक दिन में सबसे अधिक 536 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इससे पहले 6 जनवरी को दिल्ली में 654 मामले आए थे। इसके साथ ही केजरीवाल सरकाार ने होम आइसोलेशन वाले मरीजों की निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिला प्रशासन को अपने इलाके में सर्विलांस टीम को फिर से सक्रिय करके होम आइसोलेशन वाले कोरोना मरीजों की निगरानी बढ़ाने को कहा है। दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक अभी दिल्ली में संक्रमण की दर एक फीसदी से कम है, लेकिन कुछ दिनों से सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

Gyan Dairy

होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के लापरवाही बरतने की कुछ शिकायतें भी मिली हैं। इसलिए निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि, बुधवार को 536 नए मामलों के बाद दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़कर 2702 हो गई है। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के ‌कुल मरीज 6,45,025 हो गए हैं।

 

Share