वरिष्ठ नेता जितिन प्रसाद ने छोड़ा ‘कांग्रेस’ का ‘हाथ’, बीजेपी में हुए शामिल

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी के करीबी जितिन प्रसाद ने आज भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली। जितिन प्रसाद ने बीजेपी मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रेल मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। इससे पहले जितिन प्रसाद ने गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की थी।

बता दें कि बीजेपी प्रवक्ता अनिल बलूनी ने बुधवार को ट्वीट करके कहा था कि आज दोपहर 1 बजे एक बड़ी हस्ती पार्टी में शामिल होने वाली है। इसके बाद से ही जितिन प्रसाद समेत कई नेताओं को लेकर कयास लगने लगे थे। जितिन प्रसाद का बीजेपी में जाना इस लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने ब्राह्मणों को साधने का प्रयास किया था। जितिन प्रसाद कांग्रेस के उन नेताओं में से हैं, जिनकी छवि साफ सुथरी रही है। ऐसे में जितिन प्रसाद का जाना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

जितिन प्रसाद ने पिछले दिनों यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई दी थी। इसके अलावा उन्होंने ट्वीट से खुद के कांग्रेस नेता होने का जिक्र भी हटा लिया था। इसके बाद से ही उन्हें लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थीं। बीते लोकसभा चुनाव के दौरान ही वह बीजेपी में शामिल होने वाले थे, लेकिन कांग्रेस उन्हें मनाने में कामयाब रही थी।

Gyan Dairy

ब्राह्मण जाति से ताल्लुक रखने वाले जितिन प्रसाद की बीजेपी में एंट्री अगड़ी जातियों को लुभाने के लिहाज से अहम हो सकता है। कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे जितेंद्र प्रसाद के बेटे जितिन प्रसाद को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के करीबी लोगों में शुमार किया जाता रहा है। खासतौर पर अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह बड़ा नुकसान है।

 

Share