blog

CM शिवराज के मंदसौर दौरे से पहले हटी धारा 144, आज से 72 घंटे के सत्याग्रह पर सिंधिया

Spread the love

मंदसौर गोलीकांड को लेकर चल रही सियासत के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मंदसौर में पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे. सीएम के दौरे से ठीक पहले मंदसौर से धारा 144 भी हटा ली गयी है. इधर, इस मामले में राजनीति तेज़ होती जा रही है. कांग्रेस किसानों की महापंचायत करने वाली है. इधर, भोपाल में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया किसानों पर पुलिस बर्बरता के खिलाफ बुधवार से 72 घंटे के सत्याग्रह पर बैठेंगे.

वहीं कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया राजधानी भोपाल में 72 घंटे के लिए सत्याग्रह पर बैठेंगे. मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने बताया कि किसानों के समर्थन में सिंधिया दोपहर तीन बजे भोपाल शहर के टीटी नगर दशहरा मैदान में 72 घंटे के लिए सत्याग्रह पर बैठेंगे.

चर्चा है कि सीएम अगर मंदसौर पहुंचते हैं, तो पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ मुआवजे का चेक भी देंगे. वहीं गोलीकांड में पिपलिया मंडी टीआई पर लग रहे बिना आदेश के गोली चलाने के आरोपों को देखते हुए उन पर एफआईआर दर्ज करने का एलान भी कर सकते हैं.

दरअसल, सीएम के मंदसौर जाने के पीछे माना जा रहा है कि गोलीकांड के बाद कांग्रेस के राहुल गांधी और फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इलाके के दौरे का एलान किया, लेकिन सरकार के खिलाफ आक्रोश को देखते हुए बीजेपी नेता मंदसौर जाने का साहस नहीं जुटा पा रहे हैं. लिहाजा खुद को पिछड़ता देख बीजेपी और शिवराज सरकार किसानों की नाराजगी कम करने के लिए मंदसौर जाने का प्लान बनाया है.

You might also like