महाराष्ट्र में बीजेपी को झटका, एकनाथ खडसे ने पार्टी छोड़ी, NCP में होंगे शामिल

मुंबई। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। यहां पर पार्टी के दिग्गज नेता एकनाथ खडसे ने पार्टी छोड़ दी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह जल्द ही राष्ट्रवादी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। राज्य सरकार में मंत्री जयंत पाटिल ने ये दावा किया है कि शुक्रवार को एकनाथ खडसे एनसीपी में शामिल होंगे।

शुक्रवार दोपहर दो बजे एकनाथ खडसे एनसीपी की सदस्यता ले सकते हैं। बता दें कि, एकनाथ खडसे राज्य के बड़े ओबीसी नेता के रूप में शुमार किए जाते हैं। वह जलगांव से आते हैं और उनकी बहू बीजेपी से सांसद हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, खडसे लंबे समय से बीजेपी से नाराज चल रहे थे। उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि खडसे के मुताबिक पार्टी में रहने का अब कोई औचित्य नहीं है।

ऐसे में काफी समय से खडसे के एनसीपी (NCP) में शामिल होने की अटकलें लग रही थीं। बता दें कि साल 2015 में भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद एकनाथ खडसे ने देवेंद्र फडणवीस की सरकार से इस्तीफा दिया था। उसी के बाद से ही खडसे का राजनीतिक करियर ढलान पर रहा है। एकनाथ खडसे के समर्थकों का कहना है कि देवेंद्र फडणवीस के कारण ही उन्हें किनारे किया जा रहा है।

Gyan Dairy

 

Share