June 16, 2020

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा-जा रहीं नौकरियां, पेट्रोल-डीजल के दाम को वापस ले सरकार

1 min read

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा-जा रहीं नौकरियां, पेट्रोल-डीजल के दाम को वापस ले सरकार

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने कोरोना काल के दौरान नौक​रियों की संकट और बढ़ते पेट्रोल और डीजल के कीमतों का जिक्र किया है। सोनिया गांधी ने पत्र में सरकार से मांग की है कि इस संकट के दौरान बढ़े डीजल और पेट्रोल के दामों को सरकार वापस ले। सोनिया गांधी ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि सरकार ने लॉकडाउन के बीच पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर करीब 2.6 लाख करोड़ रुपये कमा लिए हैं।

ऐसे वक्त में जब लोग संकट में हैं, तब इस तरह दाम बढ़ाना उनपर और भी संकट पड़ रहा है। ऐसे में सरकार का फर्ज बनता है कि लोगों के संकट को दूर करें। सोनिया गांधी ने लिखा है कि मुझे समझ नहीं आ रहा है, जब देश में इतनी नौकरियां जा रही हैं और लोगों को जीने तक का संकट आ रहा है, तब सरकार इस तरह पैसा क्यों बढ़ा रही है। आज क्रूड ऑयल का दाम लगातार घट रहा है और सरकार ने पिछले 6 साल में लगातार दाम बढ़ाया ही है।

https://khabardekho.com/wp-content/uploads/2020/08/image001-1.jpg

सोनिया गांधी ने लिखा कि सरकार की ओर से पिछले 6 साल में पेट्रोल पर 258 फीसदी और डीजल पर 820 फीसदी एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई है, जिससे करीब 18 लाख करोड़ रुपये कमा लिए हैं। सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वो तुरंत इन बढ़े हुए दामों को वापस लें और आम लोगों को राहत पहुंचाएं। बता दें कि पिछले दस दिनों से हर रोज देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी की जा रही है। मंगलवार को भी पेट्रोल में 47 पैसे और डीजल में 75 पैसे की बढ़ोतरी की गई। इसी के साथ दिल्ली में अब पेट्रोल का दाम 76.73 पैसे और डीजल का दाम 74.62 पैसे हो गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. |