सृष्टि गोस्वामी ने एक दिन के लिए बनी उत्तराखंड की सीएम, संभाला कामकाज

देहरादून। राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर उत्तराखंड की एक दिन की मुख्यमंत्री हरिद्वार की 20 वर्षीय सृष्टि गोस्वामी बनी। वह सरकार के विभिन्न विकास कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगी। प्रतिकात्मक ही क्यों न हो, उत्तराखंड के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोई लड़की राज्य की मुख्यमंत्री बनी।

सृष्टि गोस्वामी देहरादून पहुंच कर बाल विधानसभा में सृष्टि ने एक दिन का मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण विभागों की समीक्षा भी की। विधायकों और अधिकारियों ने सृष्टि को मुख्यमंत्री बनने के बाद शुभकामनाएं दीं। गोस्वामी ने विधानसभा में विभिन्न सरकारी विभागों की समीक्षा बैठक ली। मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद बाल विधानसभा में विभागीय अधिकारियों ने अपने विभाग की समीक्षा रिपोर्ट पेश की। मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी ने नेता प्रतिपक्ष से निवेदन किया कि अगर आपके कोई सवाल है तो वे सरकार के समक्ष रखे ताकि उनपर विचार किया जा सके।

जानिए सृष्टि गोस्वामी के बारे में
सृष्टि गोस्वामी हरिद्वार जिले के दौलतपुर गांव की रहने वाली हैं। सृष्टि बीएसएम पीजी कॉलेज रुड़की में बीएससी एग्रीकल्चर की पढ़ाई कर रही है। मई 2018 वह उत्तराखंड बाल विधानसभा की मुख्यमंत्री बनीं। सृष्टि के पिता प्रवीन व्यापारी हैं और मां सुधा गोस्वामी गृहणी हैं।

Gyan Dairy

 

Share