रणनीतिकार प्रशांत किशोर (PK) बन सकते हैं कांग्रेसी, हाईकमान ने नेताओं से मांगी राय

नई दिल्ली। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत कुमार हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मिलेथे। इसके बाद प्रशांत कुमार उर्फ पीके के कांग्रेसी बनने की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया। सूत्रों का कहना है कि वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने पार्टी के बड़े नेताओं के साथ एक बैठक करके प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल करने पर राय मांगी है।

सूत्रों ने बताया कि इस मसले पर 22 जुलाई को राहुल गांधी की अध्यक्षता में एक बैठक में चर्चा की गई थी। इस बैठक में एके एंटनी, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, कमलनाथ और अंबिका सोनी सहित पार्टी के लगभग आधा दर्जन से अधिक बड़े नेता उपस्थित रहे। माना जा रहा है कि प्रशांत किशोर को पार्टी में कोई बड़ा पद देकर शामिल किया जा सकता है।

चर्चा है कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के पुनरुद्धार के लिए गांधी परिवार के सामने एक खाका पेश किया था। मामले से परिचित लोगों में से एक ने कहा कि 22 जुलाई की बैठक यह जानने के लिए थी कि प्रशांत किशोर के सुझावों के बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता क्या सोचते हैं।

Gyan Dairy

बता दें कि प्रशांत किशोर इससे पहले जदयू में शामिल हुए थे। सितंबर 2018 में प्रशांत किशोर नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो गए थे। हालांकि, फरवरी 2020 में जदयू से नाता तोड़ने से पहले उन्होंने 2015 के बिहार चुनावों में पार्टी उपाध्यक्ष के रूप में काम किया था और चुनावी रणनीति बनाई थी।

Share